सनातन जैविक परिवार को समझे !

सनातन ज्ञान पीठ के संस्थापक श्री योगेश कुमार मिश्रा ने समाज में सनातन जैविक परिवार की कल्पना की है ! इस हेतु सनातन ज्ञानपीठ समय-समय पर अलग-अलग स्थानों पर प्राचीन सनातन जैविक पद्धति से कैसे स्वस्थ जीवन का निर्वाह किया जा सकता है, इस हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करेगा तथा जो परिवार सनातन जैविक पद्धति से अपना निर्वहन करना चाहते हैं उन्हें जैविक पदार्थ उपलब्ध कराने का प्रयास भी करेगा ! इस हेतु विभिन्न परिवारों ने सनातन ज्ञान पीठ के कार्यालय में अपना पंजीकरण करवाया है !

श्री योगेश कुमार मिश्र का कहना है कि रासायनिक भोजन से मुक्ति का एकमात्र रास्ता यही है कि समाज की इकाई परिवार को रासायनिक भोजन के दुष्प्रभावों से मुक्त करने हेतु जगह-जगह जागरूकता अभियान चलाये जाए तथा जो परिवार रसायनिक भोजन मुक्त होना चाहता है ! उन्हें जैविक पदार्थों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए ! जैसे-जैसे समाज में जैविक परिवार का प्रभाव बढ़ता जाएगा, वैसे वैसे रासायनिक पदार्थों के खरीदार कम होती जायेगी और एक दिन वह जरूर आएगा, जब भारत पूरी तरह से रासायनिक मुक्त हो जाएगा और गोवंश का पुनः स्थापन हो सकेगा !

यह एक भविष्य गामी दूरदृष्टि प्रयास है जो परिवार इस हेतु सनातन ज्ञान पीठ से जुड़ना चाहते हैं वह इसी लेख के नीचे या सनातन ज्ञान पीठ के व्हाट्सएप नंबर पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं !

अपने बारे में कुण्डली परामर्श हेतु संपर्क करें !

योगेश कुमार मिश्र 

ज्योतिषरत्न,इतिहासकार,संवैधानिक शोधकर्ता

एंव अधिवक्ता ( हाईकोर्ट)

 -: सम्पर्क :-
-090 444 14408
-094 530 92553

Check Also

संबंधों के बंधन का यथार्थ : Yogesh Mishra

सामाजिक दायित्वों का निर्वाह करते करते मनुष्य कब संबंधों के बंधन में बंध जाता है …